Recruitment for one lakh posts in Rajasthan : जुलाई के बजट में एक लाख से अधिक पदों पर राजस्थान में भर्ती की हो सकती है घोषणा, देखे किस किस पद पर हो सकती है घोषणा

Recruitment for one lakh posts in Rajasthan : 10 जुलाई को पेश किया जाने वाले राजस्थान बजट मे युवाओ के लिए अति महत्वपूर्ण होगा। लंबे समय से भर्तियों का इंतजार कर रहे राजस्थान के बेरोजगार युवाओ के लिए ये बजट खुशियों की झोली भरने वाला है। प्रदेश में हजारों पद रिक्त है उनको भरने के लिए राजस्थान सरकार कटिबद्ध है ।

लोकसभा चुनाव के कारण इस बार फरवरी में पूरा बजट पेश नहीं किया गया । इस बार 10 जुलाई को राजस्थान में बजट पेश किया जा रहा है । इस बजट में एक लाख से अधिक पदों पर सरकारी भर्ती की घोषणा की जा सकती है । बजट में किस किस पदों पर भारी की घोषणा की जा सकती है , इसका विवरण इस पोस्ट के माध्यम से अवगत करवा रहे है ।

Recruitment for one lakh posts in Rajasthan

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने बताया है की राजस्थान में युवाओ को निराश नहीं करेंगे। राजस्थान में 70 हजार से अधिक पदों पर भर्ती आने वाली है और 30 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया अभी चल रही है। 10 जुलाई को पेश किए जाने वाले बजट में भी इस बार भर्तियों का पिटारा खुलने वाला है ।

उन्होंने युवाओं को जानकारी दी युवा चिंता छोड़े और लगातार तैयारी करते रहे । इस बार बंपर वैकेंसी आने वाली है। अगर आप किसी के बहाने में आकर अपनी तैयारी नहीं करते हैं तो पीछे रह जाएंगे । इसलिए आपको तैयारी जारी रखनी है और राजस्थान में हम युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने के लिए आतुर हैं।

10 जुलाई को पेश होगा बजट

राजस्थान में नवगठित सरकार द्वारा इस बार पहली बार बजट पेश किया जा रहा है । किसानों , युवाओ , सरकारी कर्मचारियों , वृद्धजन , संविदाकर्मी आदि को ध्यान में रखते हुए इस बार का बजट होगा। बजट में लाखों बेरोजगारों युवाओ को मध्यनजर रखते हुए पेश किया जाएगा क्योंकि पिछली सरकार ने बजट में युवाओ के लिए भर्ती की घोषणा नहीं करने पर युवा निराश व हताशा महसूस करने लगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इस बार बेरोजगार युवाओ को निराश व हताश नहीं होने दिया जाएगा। सभी वर्गों को ध्यान में रखकर इस बार का बजट पेश किया जाएगा । बजट में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती स्तर प्रथम में महिलाओ के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण को प्रभावित करने की घोषणा की जा सकती है ।

किस किस पदों पर की जा सकती है घोषणा

राजस्थान में लंबे समय से इंतजार कर रहे युवाओ के लिए बजट में शिक्षा विभाग , राजस्व विभाग , पंचायत राज विभाग , कृषि विभाग , चिकित्सा विभाग आदि में हो सकती है। शिक्षा विभाग में प्रथम श्रेणी , द्वितीय श्रेणी , तृतीय श्रेणी शिक्षक पदों के अलावा राज्य प्रशासनिक सेवा की भी भर्ती की जाएगी।

राजस्व विभाग में इस बार पटवारी के सबसे ज्यादा पद रिक्त चल रहे है और राजस्व विभाग ने वित्तीय स्वीकृति भी दे दी है । पंचायत राज में ग्राम सेवक की भर्ती की जा सकती है।

इन्हें भी पढ़ें – राजस्थान में पटवारी की 1963 पदों पर राजस्व विभाग द्वारा वित्तीय स्वीकृति

ये पद है रिक्त

  • प्रथम श्रेणी शिक्षक
  • द्वितीय श्रेणी शिक्षक
  • तृतीय श्रेणी शिक्षक
  • पटवार
  • ग्राम सेवक
  • कनिष्ठ लिपिक
  • पुलिस
Join WhatsappCLICK HERE
Join TelegramCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment

error: Content is protected !!