RPSC RAS Vacancy 2024 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा RAS का नोटिफिकेशन जारी

RPSC RAS Vacancy 2024 : आरपीएससी आरएएस भर्ती का 733 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें राज्य सेवाओं के लिए 346 पद और अधीनस्थ सेवाओं के लिए 387 पद रखे गई है इस भर्ती में महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

आरपीएससी आरएएस भर्ती के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और जिनकी उम्र 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक होनी चाहिए इन सभी पदों के लिए आप ऑनलाइन मोड़ से इसकी आखिरी तारीख यानी 18 अक्टूबर से पहले फॉर्म भर सकते हैं और फॉर्म भरने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

RPSC RAS Vacancy 2024
RPSC RAS Vacancy 2024

RPSC RAS Vacancy 2024 Notification

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से आरपीएससी रस नई भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर 733 पदों पर जारी कर दिया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य सेवा के लिए 346 पद और अधीनस्थ सेवा के लिए 387 पद निर्धारित किए गए हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 सितंबर से शुरू होंगे।

RPSC RAS Vacancy 2024 Eligibility

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री और उसके साथ ही समक्ष होना अनिवार्य कर दिया है लव अगर कोई उम्मीदवार स्नातक के फाइनल ईयर में सम्मिलित हुआ है .और वह भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसको बता दें की मुख्य परीक्षा होने से पहले उसे उम्मीदवार को योग्यता अर्जित करने का सबूत राजस्थान लोक सेवा आयोग को देना होगा तभी आप लोग इस परीक्षा में शामिल हो पाएंगे इसके अलावा अगर कोई उम्मीदवार अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह नोटिफिकेशन जरूर देखें।

इन्हें भी पढे –

आरपीएससी RAS भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। इसके अलावा अगर कोई उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आता है तो उसे उम्मीदवार की आयु सीमा में अतिरिक्त छूट दी जाएगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी।

RPSC RAS Vacancy 2024 Selection Process

  • प्रारंभिक परीक्षा
  • मुख्य परीक्षा
  • साक्षात्कार
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल के आधार

How to Apply Online RPSC RAS Vacancy 2024

अगर आप लोग भी आरपीएससी RAS भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बताते हैं कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी गई है। और इस भर्ती की नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक, आवेदन करने का लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

  • सबसे पहले आपको एसएसओ पोर्टल लॉगिन करना है।
  • होम पेज पर जाने के बाद आप लोगों को रिक्वायरमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • वहां पर आपको आरपीएससी RAS भारती 2024 के सामने आवेदन करने का लिंक दिखाई देगा।
  • आप लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा।
  • इस फॉर्म में मांगी गई जानकारी को सही-सही दर्ज करें।
  • अब उम्मीदवार अपने फोटो और हस्ताक्षर के साथ सभी दस्तावेज स्कैन करके डाल दें।
  • जिस भी उम्मीदवार के लिए जितना भी आवेदन शुल्क लागू होता है वह भुगतान करें।
  • अब आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं।

RPSC RAS Vacancy 2024 Online Form

आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआत तिथि : 19 सितंबर 2024
आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि : 18 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment

error: Content is protected !!