Rpsc school lecturer sanskrit department form correction आयोग ने स्कूल व्याख्याता फॉर्म संशोधन करने का दिया अवसर

Rpsc school lecturer sanskrit department form correction : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान स्कूल व्याख्याता भर्ती 2024 (संस्कृत शिक्षा विभाग) का एक महत्त्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है । आयोग द्वारा राजस्थान फर्स्ट ग्रेड टीचर भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर अभ्यर्थियों को 20 से 29 सितंबर 2024 तक फॉर्म में संशोधन एवं windraw करने का मौका दिया है ।

Rpsc School Lecturer Sanskrit Department form Correction
Rpsc School Lecturer Sanskrit Department form Correction

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभा मे स्कूल व्याख्याता परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर से 21 नवंबर 2024 तक किया जाएगा । अब जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है उनको आवेदन मे संशोधन का मौका दिया है ।

स्कूल व्याख्याता भर्ती फॉर्म में किया जा सकता है संशोधन

आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर भर्ती संस्कृत शिक्षा विभाग मे आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है । आरपीएससी ने फर्स्ट ग्रेड टीचर फॉर्म मे संशोधन का एक और मौका दिया है । अभ्यर्थी के आवेदन करते समय किसी प्रकार की त्रुटि हो गई और उसमे संशोधन करना आवश्यक है तो आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म करेक्शन का लिंक सक्रिय कर दिया है ।

इन्हे भी पढे – सीईटी परीक्षा से पूर्व कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किए परीक्षा निर्देश

उक्त परीक्षा हेतु जारी विज्ञापन में उल्लेखित शर्तों अनुसार दिनांक 20.09.2024 से 29.09.2024 तक अभ्यर्थी का नाम, फोटो, पिता के नाम, जन्म तिथि व लिंग के अतिरिक्त अन्य संशोधन ऑनलाइन करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी ई-मित्र/ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से रू. 500/- का शुल्क जमा कराते हुए आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Apply Online Link अथवा SSO Portal से Login कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन कर संबंधित परीक्षा के आवेदन पत्र में ऑनलाइन संशोधन कर सकते हैं।

उक्त परीक्षा हेतु केवल ऑनलाइन संशोधन के विकल्प का ही प्रयोग करें। ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। उपरोक्त ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों के हितार्थ सुविधामात्र है। संशोधन परीक्षा हेतु जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप ही मान्य होंगे। विज्ञापन की शर्तें पूर्वानुसार ही रहेंगी। उपरोक्त संशोधन के संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नं. 9352323625 व 7340557555 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने विज्ञापन के अनुसार निर्धारित शैक्षणिक योग्यता/अनुभव धारित नहीं होने के उपरान्त भी ऑनलाईन आवेदन किये हैं, ऐसे अभ्यर्थियों के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 217 के अन्तर्गत एवं आयोग की आगामी भर्ती परीक्षा से वंचित (Debar) करने की कार्यवाही की जा सकती है। अतः ऐसे अभ्यर्थी भी दिनांक 20.09.2024 से 29.09.2024 तक SSO Portal पर Login कर Recruitment Portal का चयन कर My Recruitment Section के अन्तर्गत सम्बन्धित परीक्षा के समक्ष उपलब्ध Withdraw button पर क्लिक कर अपना ऑनलाईन आवेदन पत्र प्रत्याहरित (Withdraw) कर सकते हैं।

फॉर्म मे संशोधन किस प्रकार होगा

  • अभ्यर्थी फॉर्म मे संशोधन के लिए सबसे पहले SSO ID को लॉगिन करना है।
  • एसएसओ आईडी लॉगिन होने के बाद अभ्यर्थी को Recruitment Portal पर क्लिक करना है ।
  • यहाँ पर ऊपर मेनू मे My Recruitment लिंक पर क्लिक करना है । अभ्यर्थी को यहाँ स्वयं के भरे हुए सभी आवेदन मिल जाएंगे ।
  • यहाँ भी एक सब मेनू दिया है इसमे Edit Application लिंक पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने आपका फर्स्ट ग्रेड का भरा हुआ फॉर्म शो होगा ।
  • SCHOOL LECTURER (Sanskrit Education) EXAM 2024 के सामने दिए Edit Application पर क्लिक करना है । Edit Application पर क्लिक करने आपका भरा हुआ फॉर्म ओपन होगा ।
  • इसमे एक पॉप-अप विंडो शो होगी । जिसमे आपको Post / Subject अपडेट के लिए पूछा जाएगा ।
  • अगर आप भरे गए विषय को बदलना या अपडेट करना चाहते है Yes पर क्लिक कर दे। फिर एक पॉपअप शो होगा ।
  • यहाँ आपको जो विषय चुनना है उस विषय के लिए आवेदन करें ।
  • अगर आप अपने विषय मे कोई बदलाव नहीं चाहते है No पर क्लिक कर दे । next पर क्लिक करे।
  • अब आपका भरा हुआ फॉर्म ओपन हो गया ।
  • इसमे आपको जहां संशोधन करना है वो अपडेट कर दे ।

Rpsc School Lecturer Sanskrit Department form Correction Notice

Rpsc Official NotificationCLICK HERE
Join WhatsappCLICK HERE
Join TelegramCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment

error: Content is protected !!