SI recruitment exam will be decided soon : एस आई भर्ती परीक्षा पर फैसला जल्द , छ: सदस्यी टीम करेंगी इस पर फैसला

SI recruitment exam will be decided soon : एस आई भर्ती 2021 को लेकर राजस्थान सर गर्मिया तेजी पर चल रही है । हाल ही में राजस्थान सरकार द्वारा 6 सदस्यी कमेटी का गठन किया गया है । कमेटी ने अपना निर्णय मुख्यमंत्री को सूप दिया है। SOG ने पहले ही बताया दिया गया है कि SI का पेपर लीक हुआ था । SI भर्ती 2021 का प्रश्न पत्र हसनपुरा में शांति नगर स्थितः रवींद्र बाल भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हुआ था। प्रश्न पत्र को लीक लरने में स्कूल के प्रिसिपल और परीक्षा केंद्र के अधीक्षक की मुख्य भूमिका रही ।

SI recruitment exam will be decided soon
SI recruitment exam will be decided soon

SI भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द को लेकर सरकार अभी तक असामजस्य की स्थिति में है। इसलिए सरकार ने 6 मंत्रियों की एक कमेटी का गठन किया गया । कमेटी ने अपना निर्णय मुख्यमंत्री को सूप दिया है।अब मुख्यमंत्री स्तर पर निर्णय लिया जाएगा कि इस भर्ती को रद्द करना है या यथा स्थिति में रखना है । ये तो आने वाला समय ही बता पाएगा। प्रदेश के अधिकतर युवा इस भर्ती को रद्द करवाना चाहते है जबकि SI ट्रेनी इस भर्ती को रद्द नहीं करवाना चाहते है क्योंकि इस भर्ती परीक्षा से लगे हुए युवाओ के साथ अन्याय होगा जो अपनी मेहनत के बल बूते पर ये नौकरी हासिल की है ।

6 सदस्यी कमेटी का गठन

SI भर्ती 2021 को लेकर 6 मंत्रियों की कमेटी का गठन किया गया है । इस भर्ती परीक्षा को रद्द करना या नहीं करना है ये इस कमेटी पर निर्भर है । अभी तक कमेटी अपना निर्णय नहीं ले पाई है । कमेटी का गठन होने के बाद प्रदेश में जयपुर स्थितः जन शहीद स्मारक पर ट्रेनी SI बड़ी संख्या पर पहुँच कर इस भर्ती को रद्द नहीं करने की मांग कर रहे है । इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 859 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था । इनमे से 50 ट्रेनी को SOGने गिरफ्तार कर लिया है ।

इन्हें भी पढे – सीईटी सीनियर स्तर के प्रवेश इसी सप्ताह में होंगे जारी

कमेटी में शामिल मंत्री

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित SI भर्ती 2021 की जांच हेतु 6 सदस्य मंत्रियों की कमेटी गठित की गई है । ये कमेटी इस भर्ती को रद्द करनी है या नहीं करनी है इस पर अपना निर्णय प्रस्तुत करेंगी । कमेटी इस पर अपना निर्णय कब तक करेंगी इस पर कुछ कहा नहीं जाता । लेकिन ऐसा माना जाता है की कमेटी अपना निर्णय जल्द ही लेंगी ।

इस कमेटी में निम्न मंत्री शामिल है –

  1. गजेन्द्र सिंह खीवसर – स्वास्थ्य मंत्री
  2. बाबुलाल खराड़ी  – जनजाति क्षेत्रीय मंत्री
  3. जवाहर सिंह बेढ़म – गृह राज्य मंत्री
  4. जोगाराम पटेल – कानून मंत्री
  5. सुमित गोदारा – खाद्य मंत्री
  6. डॉ. मंजु बाघमार – पीडबल्यूडी राज्य मंत्री

SI recruitment exam will be decided soon

एस आई भर्ती परीक्षा को सरकार यदि रद्द कर दे तो 809 अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। क्योंकि 859 अभ्यर्थियों मे से 50 सदस्यों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है । ऐसे में सरकार सभी को ध्यान में रखते हुए इस 6 सदस्यी कमेटी अपना निर्णय देंगी ।

JOIN WHATSAPPCLICK HERE
JOIN TELEGRAMCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment