UGC NET Re Exam Date 2024 Declare : अब ऑनलाइन मोड पर की जाएगी यूजीसी नेट की परीक्षाएं , अगस्त सितंबर में होगी परीक्षा

UGC NET Re Exam Date 2024 Declare : यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख का ऐलान कल देर रात को जारी कर दी है। अब ये परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। इस बार वापस ऑनलाइन मोड पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। पिछले छ सालो से NTA ऑनलाइन मोड पर परीक्षा करवा रहे है । इस बार ऑफलाइन मोड पर 18 जून को नेट की परीक्षा संपन्न कराने के एक दिन बाद इसे रद्द करना पड़ा। अब ये परीक्षा अगस्त सितम्बर माह में CBT बेस पर आयोजित की जाएगी।

UGC NET Re Exam Date 2024

UGC NET अब ये परीक्षाएं 21 अगस्त से 4 सितम्बर तक ONLINE मोड पर करवाई जाएगी। NTA ने कई वर्षो के बाद पहली बार ऑफलाइन मोड पर 18 जून को करवाई , जिसको अगले दिन 19 जून को रद्द करना पड़ा। रद्द करने का कारण पेपर लिक होना बताया जा रहा है।

इस परीक्षा के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। जिन कैडिडेंट्स ने इस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वह ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.ntaonline.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

यूजीसी नेट की तारीख को कैसे देखे

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

उसके बाद NTA द्वारा जारी नए नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा।

उसके बाद इसके डाउनलोड कर लेना।

इसमें दी हुई तिथि को देख लेवे।

इन्हें भी पढे – राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा स्तर प्रथम का पाठ्यक्रम, अब इसी पैटर्न पर होगी परीक्षा

UGC NET 2024 Notification Important Instructions –

1. उम्मीदवार केवल वेबसाइट के माध्यम से “ऑनलाइन” मोड के माध्यम से यूजीसी – नेट जून 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं https://ugcnet.nta.ac.in/. किसी अन्य मोड में आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

2. एक अभ्यर्थी को केवल एक ही आवेदन प्रस्तुत करना होगा। किसी भी हालत में उम्मीदवार नहीं होंगे एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की अनुमति। बाद में भी सख्त कार्रवाई की जायेगी. ऐसे अभ्यर्थियों के विरुद्ध जिन्होंने एक से अधिक आवेदन पत्र भरे हैं।

3. उम्मीदवारों को सूचना बुलेटिन और एनटीए पर दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए वेबसाइट। निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले उम्मीदवारों को सरसरी तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

4. उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ई-मेल पता और मोबाइल नंबर ऑनलाइन दिया गया हो आवेदन पत्र स्वयं या माता-पिता/अभिभावक को ही देना होगा क्योंकि सभी सूचनाएं/संचार आवश्यक होंगे एनटीए द्वारा पंजीकृत ई-मेल पते पर ई-मेल या पंजीकृत मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भेजा जाएगा केवल संख्या

5. यदि किसी उम्मीदवार को यूजीसी-नेट जून 2024 के लिए आवेदन करने में कठिनाई आती है, तो वह संपर्क कर सकता है 011 – 40759000 / 011 – 69227700 या ई-मेल करें ugcnet@nta.ac.in पर संबंधित अधिक स्पष्टीकरण के लिए यूजीसी – नेट जून 2024, उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है नवीनतम अपडेट के लिए (www.nta.ac.in) और (https://ugcnet.nta.ac.in/,)

JOIN WHATSAPPCLICK HERE
JOIN TELEGRAMCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment