Anganwadi Vacancy Notification 2024 : राजस्थान के सभी जिलों मे 10 वीं पास महिलाओ के लिए आंगनवाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Anganwadi Vacancy Notification 2024 : राजस्थान के 20 से अधिक जिलों में आंगनवाड़ी मे महिलाओ के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है आंगनबाड़ी भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है यह भर्ती लगभग 20 से अधिक जिलों में निकाली गई है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 10वीं पास पात्र महिला आवेदन कर सकती है इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन के अंतिम तिथि अलग-अलग रखी गई है भर्ती प्रत्येक जिले के लिए अलग नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी और अलग-अलग जिले के अनुसार की जा रही है।

आंगनवाड़ी भर्ती में आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग इसके अलावा जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उनको आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आंगनवाड़ी भर्ती मे शैक्षणिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा महिला भारती का जी ग्राम पंचायत के लिए चयन हो रहा है वह उसी की स्थानीय निवासी होना चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें – समान पात्रता परीक्षा CET ( स्नातक स्तर ) हेतु परीक्षा स्कीम एवं पाठ्यक्रम

आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अध्यक्षों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए प्रत्येक जिले वाइज नोटिफिकेशन हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है इस नोटिफिकेशन को सबसे पहले डाउनलोड कर लेना है।

अब आपको नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फार्म का प्रिंट ले लेना है और इसमें जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल बाते स्टेट कॉपी के साथ में लगाते हैं।

इसके पश्चात आपको नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इस आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर भेजना होगा ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

Anganwadi Vacancy Notification

भीलवाडाCLICK HERE
बाड़मेरCLICK HERE
प्रतापगढ़CLICK HERE
जयपुरCLICK HERE
झुंझुनूCLICK HERE
धौलपुरCLICK HERE
जोधपुरCLICK HERE
जैसलमेरCLICK HERE
सवाई माधोपुरCLICK HERE
हनुमानगढ़CLICK HERE
बीकानेरCLICK HERE
बाराCLICK HERE
सिरोहीCLICK HERE
नागौरCLICK HERE
भरतपुरCLICK HERE
कोटाCLICK HERE
बूंदीCLICK HERE
उदयपुरCLICK HERE
चुरूCLICK HERE
बांसवाड़ाCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment

error: Content is protected !!