UGC NET Admit Card Release : यूजीसी नेट के प्रवेश पात्र जारी , यहाँ से करे डाउनलोड डायरेक्ट लिंक

UGC NET Admit Card Release : यूजीसी नेट के प्रवेश पत्र 14 जून को को रात्रि 10:00 बजे बाद जारी किया हैं इन्हें अभ्यर्थी अपनी एप्लीकेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अप्रैल से 19 मई तक आमंत्रित किए गए थे । एग्जाम सिटी की जानकारी 7 जून को जारी कर दी गई थी और प्रवेश पत्र 14 जून को जारी कर दिए हैं। परीक्षा का आयोजन 18 जून 2024 को किया जाएगा ।

UGC NET ADMIT CARD RELEASE
UGC NET ADMIT CARD RELEASE

यूजीसी नेट एक्जाम डेट घोषित होने के बाद से ही अभ्यर्थी इसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे अभ्यर्थियों का इंतजार आज 14 जून को समाप्त हो गया है । यूजीसी नेट एग्जाम 18 जून को दो पारियों में आयोजित किया जाएगा इसमें पहली पारी सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 तक और दूसरी पारी दोपहर 3:00 से शाम 6:00 तक रहेगी यह परीक्षा 83 विषयों में पेन पेपर मोड में होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और एक फोटो युक्त पहचान पत्र साथ लेकर जाना जरूरी होगा अभ्यर्थी रिपोर्टिंग समय का विशेष ध्यान रखें यूजीसी नेट के अंकों का उपयोग सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने और विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाएगा।

यूजीसी नेट प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

इसके बाद होम पेज पर यूजीसी नेट एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है

जिससे एडमिट कार्ड का पेज आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Read Also – राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा में किया बड़ा बदलाव , आवेदन फॉर्म में अनुभव प्रमाण पत्र करना अपलोड

यूजीसी नेट परीक्षा शेड्यूल

टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से यूजीसी नेट परीक्षाओं का आयोजन करवाया जा रहा है इसके तहत एग्जाम सिटी स्लिप 7 जून को जारी कर दी गई है।  प्रवेश पत्र 14 जून को UGC NET की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है ।  जितने भी परीक्षार्थी अपने एग्जाम सिटी चेक की है वह सभी हमारे द्वारा बताइए स्टेप्स को फॉलो करके अपनी प्रवेश पत्र को चेक कर सकते हैं। 

यूजीसी नेट एग्जाम के लिए जितने भी अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म भरा था उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 जून को जारी कर दिए जाएंगे साथी परीक्षा का आयोजन 18 जून को दो पारियों में करवाया जा रहा है प्रथम पारी सुबह 9:30 पर शुरू होगी और 12:30 तक परीक्षा करवाई जाएगी दूसरी पाली दोपहर 3:00 से लेकर शाम 6:00 तक चलने वाली है यह परीक्षा 83 विषयो में पेन पेपर मोड में करवाई जाएगी।

UGC NET ADMIT CARD RELEASE

Admit CardCLICK HERE
Join WhatsappCLICK HERE
Join TelegramCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment