RECRUITMENT OF GOVT JOB IN RAJASTHAN : राजस्थान में जल्द निकलने वाली है सरकारी नौकरियां , मुख्यमंत्री भजनलाल ने ली सरकारी अधिकारियों के साथ मीटिंग

GOVT JOB IN RAJASTHAN : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विभिन्न विभाग की भर्ती के संबंध में शनिवार को सभी विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि लंबे समय से अटकी भर्ती तो जल्द से जल्द पूरा किया जाए। मीटिंग में सीएम भजनलाल ने कहा कि राजस्थान सरकार की भर्ती प्रक्रिया की के संबंध में समीक्षा बैठक ली और प्रदेश सरकार की विभिन्न भर्तियों की वर्तमान प्रगति एवं उपलब्धियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। साथ ही अधिकारियों तो आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री भजनलाल के निर्देश

सीएम ने ट्वीट कर बताया कि युवाओं के ‘स्वर्णिम भविष्य’ हेतु सरकार प्रतिबद्ध है। ‘सशक्त युवा, समृद्ध राजस्थान’ के संकल्प के अनुरूप हमारी सरकार के कार्यकाल में पूर्ण निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ हो रही भर्तियों से युवाओं के सपनों को नई उड़ान मिल रही है।

सीएम भजनलाल का फीडबैक

सीएम भजनलाल ने नई भर्ती प्रक्रिया को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार पर विशेष ध्यान दिया जाए। माना जा रहा है कि सीएम के मीटिंग के बाद प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती प्रक्रिया आने वाले महीनों में शुरू की जा सकती है। 

इस पदों पर होनी है भर्ती

सीएम भजनलाल ने नई भर्ती प्रक्रिया को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ फीडबैक लिया। आने वाले दिनों मे राजस्थान प्रशासनिक के अलावा स्कूल व्याख्याता , वरिष्ठ अध्यापक , तृतीय श्रेणी अध्यापक , पटवार , ग्राम सेवक , वन रक्षक , पुलिस विभाग के अलावा ओर भी कई विभागाओं में भर्तियाँ का NOTIFICATION जारी किया जाएगा।

ये भर्तियाँ प्रक्रियाधीन है –

राजस्थान सरकार गठन के बाद अभी तक कोई बड़ी भर्ती परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है । छात्रावास अधीक्षक , महिला पर्यवेक्षक , कनिष्ठ लिपिक , पशु परिचर के अलावा अन्य भर्तियाँ प्रक्रियाधीन है । जिसकी कर्मचारी चयन बोर्ड ने 4 जून को संशोधित परीक्षा कलैंडर जारी किया गया ।

सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा REET का आयोजन

राजस्थान में भाजपा सरकार के गठन के बाद REET परीक्षा का आयोजन पहली बार होगा । सबसे ज्यादा प्रभावित अभ्यर्थी REET परीक्षा में होते है । REET परीक्षा का आयोजन के लिए सरकार जल्द ही विज्ञापन निकालने वाली है । REET परीक्षा में 18 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हो सकते है । REET परीक्षा के बाद सबसे ज्यादा अभ्यर्थी पशु परिचर परीक्षा में होंगे ।

इन्हें भी पढ़े – रीट परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जल्द , नए पैटर्न से होगी भर्ती परीक्षा

GOVT JOB IN RAJASTHAN

अगर आप राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी करना चाहते है तो आप हमारे चैनल से जुड़ सकते है । इस चैनल के माध्यम से ONLINE TEST SERIES के साथ साथ महत्वपूर्ण नोट्स उपलब्ध करवाया जाता है ।

JOIN WHATSAPPCLICK HERE
JOIN TELEGRAMCLICK HERE

I am Heeru Jangid. Currently I am a Blogging and Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content creation. As Raj exam ,Govt. Job Update, Govt. Scheme, Career News, Exam Preparation Online Test and Notes etc.

Leave a Comment